ओडिशा सरकार ने वर्तमान ओपीएससी सदस्य सनत मोहंती को अध्यक्ष का कार्यकाल समाप्त होने पर प्रभारी बने रहने का आदेश दिया

0


भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने आज ओडिशा लोक सेवा आयोग (ओपीएससी) के वर्तमान सदस्य सनत कुमार मोहंती को इसके अध्यक्ष का कार्यकाल समाप्त होने के बाद प्रभारी बने रहने की अनुमति दी।

“भारत के संविधान के अनुच्छेद 316 के खंड (1ए) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, ओडिशा लोक सेवा आयोग (सेवा की शर्तें) विनियम, 1952 के विनियमन 3 के साथ पठित, ओडिशा के राज्यपाल ने अनुमति देने की कृपा की है श्री सनत कुमार मोहंती, वर्तमान में सदस्य, ओडिशा लोक सेवा आयोग, अनुच्छेद 316 के खंड (1) के तहत ओपीएससी के अध्यक्ष की नियुक्ति तक 03.08.2023 से आयोग के अध्यक्ष के प्रभारी बने रहेंगे और इस तरह कार्यालय में प्रवेश करेंगे। या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, ”सामान्य प्रशासन और लोक शिकायत विभाग द्वारा इस संबंध में जारी एक अधिसूचना में कहा गया है।

गौरतलब है कि निवर्तमान ओपीएससी अध्यक्ष सत्यजीत मोहंती का कार्यकाल 2 अगस्त को समाप्त हो गया। विभाग की एक पूर्व अधिसूचना में कहा गया है, “62 वर्ष की आयु प्राप्त करने पर, मोहंती 2 अगस्त से ओपीएससी के अध्यक्ष के रूप में पद संभालना बंद कर देंगे।” .

पूर्व आईपीएस अधिकारी मोहंती को फरवरी 2021 में ओपीएससी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्होंने ओपीएससी अध्यक्ष के रूप में पदभार संभालने के लिए ओडिशा पुलिस से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ली थी।



Leave A Reply
%d bloggers like this:
instagram türk takipçi - internetten para kazanma - instagram followers- PUBG Mobile - Youtube izlenme nasıl satın alınır