Anand Mahindra: Mahindra Group Chairman, Anand Mahindra Tweeted Post About Microsoft Founder Bill Gates | आनंद महिंद्रा ने 22 साल पहले बिल गेट्स से ईर्ष्या की बात कही थी, क्योंकि गेट्स की वजह से महिंद्रा को बेटी ने लूजर कहा था

0
Advertisement


  • महिंद्रा ने बताया- एक बार बेटी ने पूछा था कि मेरे कॉलेज के साथियों में से मशहूर कौन है? 
  • मैंने गेट्स का नाम बताया तो बेटी ने कहा- डैड आप कितने लूजर हैं: महिंद्रा
  • ‘इसलिए गेट्स से ईर्ष्या की बात कही, जब उन्हें पूरा किस्सा बताया तो मीटिंग रूम में ठहाके लगे थे’
  • महिंद्रा और गेट्स 1973 में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में साथ थे, गेट्स 1997 में भारत आए तो महिंद्रा से मुलाकात हुई थी

Dainik Bhaskar

Dec 25, 2019, 11:22 AM IST

मुंबई. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स के साथ 1997 की मीटिंग की तस्वीर ट्विटर पर शेयर कर एक रोचक किस्सा बताया। महिंद्रा ने कहा- गेट्स मीटिंग रूम में आए तो कहा- मुझे लगता है हम हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में साथ थे? मैंने कहा हां हम साथ थे। कभी हमारी मुलाकात नहीं हुई, लेकिन मुझे आपसे ईर्ष्या है। यह सुनकर गेट्स की टीम सन्न रह गई, उन्हें लगा कि किसी सनकी व्यक्ति के साथ मीटिंग रख ली। गेट्स शांत रहे और पूछा कि किस बात की ईर्ष्या है? मैंने जवाब दिया- मेरी बेटी ने एक बार पूछा कि मेरे कॉलेज के साथियों में से अभी मशहूर कौन है? मैंने जब आपका नाम बताया तो बेटी ने कहा- डैड आप कितने लूजर हैं। मैंने गेट्स का आभार जताकर कहा कि अपने बच्चों के लिए मैं हमेशा लूजर रहूंगा। इस बात पर मीटिंग रूम में जमकर ठहाके लगे।

महिंद्रा एंड महिंद्रा माइक्रोसॉफ्ट की क्लाइंट थी, इसलिए आनंद महिंद्रा और गेट्स की मीटिंग रखी थी

  1. महिंद्रा ने यह खुलासा भी किया कि उन्होंने और गेट्स ने 1973 में एक साथ हार्वर्ड में दाखिला लिया था। बाद में माइक्रोसॉफ्ट शुरू करने के लिए गेट्स ने कॉलेज छोड़ दिया। माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर गेट्स 1997 में पहली बार भारत आए थे। माइक्रोसॉफ्ट ने गेट्स के साथ मेरी मीटिंग इसलिए नहीं रखी कि हम क्लासमेट रहे थे, बल्कि इसलिए रखी क्योंकि महिंद्रा एंड महिंद्रा माइक्रोसॉफ्ट की विंडोएनटी 4.0 इस्तेमाल करने वाली शुरुआती कंपनियों में से एक थी।

  2. गेट्स के साथ मीटिंग की तस्वीर एक ट्विटर यूजर ने महिंद्रा को भेजी थी। यूजर ने नेटफ्लिक्स पर बिल गेट्स की डॉक्यूमेंट्री ‘इनसाइड बिल्स ब्रेन- डिकोडिंग बिल गेट्स’ में यह तस्वीर देखी थी। उसने महिंद्रा से पूछा था कि यह मीटिंग कब और कहां हुई, इसमें क्या चर्चा हुई थी? यह ऐतिहासिक लग रही है।

  3. महिंद्रा ने कहा- मैंने बिल गेट्स सीरीज नहीं देखी, यह भी पता नहीं कि इस सीरीज में यह तस्वीर दिखाई गई है। इसे शेयर करने के लिए आपका शुक्रिया, क्योंकि 1997 में हुई इस मीटिंग का कोई रिकॉर्ड मेरे पास नहीं। उस वक्त कैमरा फोन नहीं थे। मीटिंग में सिर्फ फॉर्च्यून मैग्जीन का एक फोटोग्राफर था।

  4. ट्विटर पर महिंद्रा के 73.78 लाख फॉलोअर

    आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा सक्रिय बिजनेसमैन हैं। वे अक्सर रोचक और प्रेरणादायक कंटेंट शेयर करते रहते हैं। ट्विटर पर उनके 73.78 लाख फॉलोअर हैं। बिल गेट्स से ईर्ष्या वाले किस्से के ट्वीट को 22 घंटे में 6 हजार लाइक मिल गए। 480 लोगों ने इसे रीट्वीट किया। महिंद्रा ने पिछले हफ्ते रिटायरमेंट का ऐलान किया था। वे 1 अप्रैल से महिंद्रा एंड महिंद्रा के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन का पद छोड़कर नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन की भूमिका में रहेंगे।



Source link

Visit Our Youtube Chanel and Subsribe to watch public Survey : ( ଆମର ୟୁଟ୍ୟୁବ୍ ଚ୍ୟାନେଲ୍ ପରିଦର୍ଶନ କରନ୍ତୁ ଏବଂ ସର୍ବସାଧାରଣ ସର୍ଭେ ଦେଖିବା ପାଇଁ ସବସ୍କ୍ରାଇବ କରନ୍ତୁ: ) - Click here : Public voice Tv
ADVT - Contact 9668750718 ( Rs 5000 PM + 10 more digital campaign )
ADVT - Contact 9668750718 ( Rs 5000 PM + 10 more digital campaign )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here