एयर इंडिया ने ‘असीम अवसरों और आत्मविश्वास का प्रतीक’ नए लोगो और पोशाक का अनावरण किया

0

टाटा संस के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने गुरुवार को अपने नए लोगो और पोशाक का अनावरण किया, जो दिसंबर में उसके बिल्कुल नए A350 विमान की डिलीवरी के साथ तय किया जाएगा।

एयरलाइन ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि उसका नया लोगो – ‘द विस्टा’ – सोने की खिड़की के फ्रेम के शिखर से प्रेरित है, जो असीमित संभावनाओं, प्रगतिशीलता और भविष्य के लिए एयरलाइन के साहसिक, आत्मविश्वासपूर्ण दृष्टिकोण को दर्शाता है।

एयर इंडिया की बिल्कुल नई विमान पोशाक और डिज़ाइन में गहरे लाल, बैंगन और सोने की हाइलाइट्स के पैलेट के साथ-साथ चक्र-प्रेरित पैटर्न भी शामिल है।

इसमें एक शानदार नए कस्टम-निर्मित ‘एयर इंडिया सेन्स’ फॉन्ट का भी दावा किया गया है, जो एयर इंडिया को प्रीमियम, समावेशी और सुलभ के रूप में स्थापित करने के लिए गर्मजोशी के साथ आत्मविश्वास का मेल कराता है।

इवेंट के हिस्से के रूप में, एयरलाइन ने अपनी ताज़ा टेल डिज़ाइन भी प्रदर्शित की और एक नया थीम गीत पेश किया।

टाटा संस के चेयरमैन एन.चंद्रशेखरन ने इस बात पर प्रकाश डाला कि लोगो असीमित अवसरों और आत्मविश्वास का प्रतीक है। “नए लोगो का आज अनावरण किया गया… ऐतिहासिक रूप से उपयोग की गई खिड़की (सुनहरी खिड़की का शीर्ष असीमित संभावनाओं, प्रगति, आत्मविश्वास और बहुत कुछ का प्रतीक है) द्वारा दर्शाया गया दृश्य।

“हम अपने मानव संसाधनों के सभी पहलुओं को बढ़ाने के लिए समर्पित हैं… हमारा बेड़ा महत्वपूर्ण ध्यान देने की मांग करता है… जबकि पर्याप्त संख्या में विमानों का ऑर्डर दिया गया है… हमें स्वीकार्य मानकों को पूरा करने के लिए अपने मौजूदा बेड़े का नवीनीकरण और उन्नयन करने की आवश्यकता है… उन्होंने कहा, ”आगे की राह अत्यधिक प्रयास की मांग करती है, लेकिन हमारी दिशा स्पष्ट है… हम अपनी मंजिल से अवगत हैं… नया लोगो हमारी साहसी दृष्टि का प्रतीक है।”

एयर इंडिया के सीईओ और एमडी कैंपबेल विल्सन ने कहा: “हमारा परिवर्तनकारी नया ब्रांड एयर इंडिया को दुनिया भर के मेहमानों की सेवा करने वाली एक विश्व स्तरीय एयरलाइन बनाने की महत्वाकांक्षा को दर्शाता है, और यह वैश्विक मंच पर गर्व से नए भारत का प्रतिनिधित्व करता है। नया एयर इंडिया बोल्ड है , आत्मविश्वासी और जीवंत, लेकिन साथ ही गर्मजोशी से भरा और अपने समृद्ध इतिहास और परंपराओं से गहराई से जुड़ा हुआ है जो भारतीय आतिथ्य को सेवा में मानकों के लिए एक वैश्विक मानक बनाता है।”

ब्रांड परिवर्तन कंपनी, FutureBrand के साथ साझेदारी में डिज़ाइन की गई, प्रतिष्ठित नई ब्रांड पहचान एयर इंडिया के गौरवशाली अतीत को उत्कृष्टता के लक्ष्य और भविष्य के लिए नवीनता के साथ जोड़ती है, जो एक भारतीय दिल के साथ एक प्रीमियम वैश्विक एयरलाइन के लिए एक असाधारण ब्रांड डिजाइन बनाती है।

यात्रियों को इस दिसंबर से शुरू होने वाली अपनी यात्रा के दौरान नया लोगो दिखाई देना शुरू हो जाएगा, जब एयर इंडिया का पहला एयरबस A350 नए परिधान में बेड़े में प्रवेश करेगा।

विल्सन ने कहा, “रंग, पैटर्न, आकार और वे एक साथ कैसे आते हैं और वे किसका प्रतिनिधित्व करते हैं, यह मायने रखता है, लेकिन हमारे कार्य बहुत अधिक बोलते हैं। हम भारत की प्रमुख एयरलाइन की भूमिका को फिर से कल्पना करने के लिए कुल परिवर्तन के बीच में हैं।”


Leave A Reply
%d bloggers like this:
instagram türk takipçi - internetten para kazanma - instagram followers- PUBG Mobile - Youtube izlenme nasıl satın alınır